लीक हुई iPhone XI की पहली तस्वीर, देखें क्या होगा नया | News Raftaar

iPhone X1 की पहली कथित तस्वीर आ चुकी है. इससे ये क्लियर है कि कंपनी इस बार तीन रियर कैमरा सेटअप के साथ नए iPhone लॉन्च करेगी. हालांकि ये सभी वेरिएंट्स में होगा या सिर्फ एक में ये साफ नहीं है.

हम 2019 में हैं और इसी सील ऐपल अपने नए iPhone लॉन्च करेगी. हालांकि अभी इसमें काफी समय है, क्योंकि सितंबर में कंपनी स्मार्टफोन लॉन्च करती है. कंपनी अगले स्मार्टफोन की तैयारी पहले से ही कर रही होगी, लेकिन अब एक तस्वीर सामने आई है जो वायरल हो रही है. बताया जा रहा है कि iPhone X1 ऐसा ही दिखेगा.

इस तस्वीर के बैक में तीन रियर कैमरे देखे जा सकते हैं. हालांकि तीन कैमरों का सेटअप दूसरे ट्रिपल रियर कैमरा स्मार्टफोन से काफी अलग लग रहा है. रियर पैनल iPhone X जैसा ही लग रहा है. यह तस्वीर ब्लैक है और इसे लीक्ड तस्वीर कहा रहा है.

यह भी पढ़ें – Xiaomi आज भारत में लॉन्च कर रहा है एंटी पल्यूशन मास्क

जाने माने इंसाइडर हेमरस्टॉफर ने इस साल किए जाने वाले iPhone में सबसे बड़े बदलाव की तरफ इशारा किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल लॉन्ग डिस्टेंस टाइम ऑफ फ्लाइट (ToF) टेक्नॉलजी पर काम कर रही है. ये सोनी ने शोकेस किया था जिसके तहत iPhone किसी भी पांच मीटर दूर तक के ऑब्जेक्ट की 3D मैपिंग कर पाएगा और इसके लिए ट्रिपल कैमरा की जरूरत होगी. इसके अलावा ट्रिपल रियर कैमरे से गेमिंग और के लिए भी होगा.

हालांकि रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि iPhone X1 अभी इंजीनियरिंग वैलिडेशन टेस्ट स्टेज में है. मतलब ये है कि इसका डिजाइन अब तक फाइनल नहीं किया गया है. आने वाले समय में इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ और भी जानकारियां सामने आएंगी.

बहरहाल 2018 ऐपल के लिए अच्छा नहीं रहा, क्योंकि साल के आखिर तक कंपनी के शेयर 12 फीसदी तक कम हो गए और इसकी वजह नए iPhone सिरीज की घटती बिक्री बताई गई. इस बार ऐपल तीन नए iPhone लॉन्च करेगी, लेकिन इसमें से एक वेरिएंट कम कीमत का होगा. मुमकिन इस बार iPhone SE का एक वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है. पंचहोल डिस्प्ले इस साल मिलने की उम्मीद कम है और इस बार कंपनी इसी साल वाला डिस्प्ले दिया जाएगा.