Facebook ने अपने दूसरे प्लेटफॉर्म Whatsapp के साथ मिलकर एक फीचर पेश किया है जो कारोबारियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है।

इस रिपोर्ट को पढ़कर वे लोग खुशी से झूम उठेंगे जो Facebook पर अपने प्रोडक्ट का विज्ञापन देते हैं, क्योंकि इस फीचर के आने के बाद आप अपने प्रोडक्ट को ज्यादा-से-ज्यादा यूजर्स तक पहुंचा सकेंगे।

दरअसल Facebook ने क्लिक टू व्हाट्सऐप बटन पेश किया है। इसके जरिए कोई भी विज्ञापनदाता Facebook से यूजर्स को अपने व्हाट्सऐप नंबर पर बुला सकता है। दूसरे शब्दों में कहें तो जैसे ही आप Facebook पर अपने किसी प्रोडक्ट का विज्ञापन देंगे तो उस विज्ञापन के साथ ही एक send message का बटन मिलेगा। उस बटन पर क्लिक करते ही यूजर्स आपके Whatsapp नंबर पर पहुंच जाएगा। इस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और एशिया में हो रही है।

Facebook to whatsapp

साथ ही यह विज्ञापन सिर्फ उन्हीं लोगों को दिखेगा जिनके फोन में व्हाट्सऐप इंस्टॉल है। हालांकि इसके लिए विज्ञापन दाता को Whatsapp के लिए एक नंबर फिक्स करना होगा। बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया में Facebook के 2 अरब और व्हाट्सऐप के 1 अरब से ज्यादा Whatsapp यूजर्स हैं।