इसी हफ्ते भारत में लॉन्च होगा Oppo K1, जानिए feature | News Raftaar

Oppo K1 — भारत में इसी महीने लॉन्च होने वाला है. इस स्मार्टफोन की खासियत इसमें दिया गया अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर है.

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने हाल ही में Redmi को सब ब्रांड के तौर पर लॉन्च किया है. इसी के तहत कंपनी संभवतः अब तक का सस्ता स्मार्टफोन होगा. Redmi Go में Android Go प्लेटफॉर्म दिया गया है. गूगल ने इसे एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के लिए पेश किया था.

हाल ही में Redmi Go फिलिपिंस में पेश किया गया और अब इसकी कीमतें आ गई हैं. इसके लिए फिलिपिंस में प्री ऑरडर्स शुरू हो गए हैं. इसकी कीमत फिलिपिंस में 3,990 Philippine Piso (लगभग 5,222 रुपये) है. भारत में इसकी कीमत भी इसी के आस पास हो सकती है. स्मार्टफोन का सिर्फ एक वेरिएंट होगा और दो कलर वेरिएंट्स – ब्लैक और ब्लू हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत Redmi Go पहली तिमाही से से पहले हो सकता है. यानी मार्च तक ये स्मार्टफोन भारत आ सकता है. हालांकि कंपनी ने इसके भारत लॉन्च की कोई भी बात नहीं करी है. Redmi Note 7 इसी महीने लॉन्च होगा और खबरों के मुताबिक ये 12 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा.

Redmi Go स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है. इसमें Qualcomm Snapdragon 425 प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही इसमें 1GB रैम के साथ 8GB इंटर्नल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

Redmi Go में एक रियर कैमरा है जो 8 मेगापिक्सल का है. इसके साथ एलईडी फ्लैश दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 3,000mAh की है. बॉडी प्लास्टिक की होगी. .

सॉफ्टवेयर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में Android Go दिया गया है. गूगल के इस एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के साथ कई ऐप्स भी हैं. इनमें गूगल गो, फाइल्स गो, मैप्स गो, असिस्टेंट गो जैसे ऐप्स हैं. आईडिया ये है कि ये ऐप्स एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के लिए कस्टमाइज्ड हैं. फिलहाल ये साफ नहीं है कि इसमें Android Pie होगा या पुराना Android Oreo.