शाओमी का फोल्डेबल स्मार्टफोन? देखिये वायरल विडियो | News Raftaar

फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च की रेस में कौन मारेगा बाजी? आधे दर्जन भर कंपनियां मुड़ने वाला डिस्प्ले वाला फोन लाने की तैयारी में हैं. लेकिन अब तक ये साफ नहीं है कि ये काम कैसे करेंगे और इससे यूजर को फायदा क्या होगा.

क्या सैमसंग और एलजी से पहले शाओमी फोल्डेबल स्मार्टफोन लेकर आ रही है? कई साल से सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में चर्चा है. लेकिन अभी एक वीडियो सामने आया है जिसमें मुड़ने वाली स्क्रीन दिख रही है. इस क्लिप में टैबलेट साइज का एक डिवाइस दिख रहा है जिसमें गूगल मैप्स ओपन है. इस शॉर्ट वीडियो क्लिप में इस स्मार्टफोन की स्क्रीन मुड़ते हुए दिखाया गया है.

इस क्लिप को ट्विटर पर Evan Blass ने शेयर किया है जो लॉन्च से पहले स्मार्टफोन्स के लीक की खबरें ट्वीट करते हैं. हालांकि उन्होंने ट्वीट में यह भी लिखा है कि वो इस वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं कर सकते हैं. लेकिन खबर है कि शाओमी 2016 से ही फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है.

बहरहाल आज तक टेक भी इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता, लेकिन ये वीडियो देखने में असली जैसा ही लगता है. फोल्डेबल फोन का ट्रेंड बनता दिख रहा है और सैमसंग जल्द ही फोल्डेबल डिस्प्ले वाला फोन लॉन्च कर सकती है अब तक सिर्फ कॉन्सेप्ट आया है. इतना ही नहीं एलजी, लेनोवो और हुआवे भी ऐसे ही मुड़ने वाली डिस्प्ले के स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं.

इनती सारी कंपनियां फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रही हैं, लेकिन अभी तक ये सामने नहीं आया है कि ये काम कैसे करेगा. क्या स्क्रीन रूमाल की तरह मुड़ेगी, या फिर स्क्रीन हिंज से कनेक्टेड होगी. 10 जनवरी को शाओमी की प्रेस कॉन्फ्रेंस भी है जिसमे कंपनी Redmi को नए सब ब्रांड के तौर पर लॉन्च कर रही है. इस दिन Redmi 7 भी लॉन्च हो सकता है और उम्मीद अब ये बंधी है कि शायद इसी दिन फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में भी कंपनी लोगों को कुछ बताएगी.