Zero vs KGF: जानिए Box Office पर किसका चला जादू | News Raftaar

Zero vs KGF Box Office Collection: Shah Rukh Khan की फिल्म Zero कन्नड़ फिल्म KGF के साथ 21 दिसंबर को रिलीज हुई है. दोनों ही फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने के कयास लगाए जा रहे हैं. Zero को जहां 5,965 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है वहीं KGF को 2460 स्क्रीन्स मिली हैं.

सुपरस्टार शाहरुख खान स्टारर फिल्म जीरो की सीधी टक्कर है एक ऐसी साउथ इंडियन फिल्म से जिसके बॉक्स ऑफिस पर अच्छे आंकड़े जुटाने की बात कही जा रही है. कन्नड़ भाषा की फिल्म KGF (कोलार गोल्ड फील्ड्स) भी 21 दिसंबर को रिलीज हुई है और यह शाहरुख खान की जीरो को बॉक्स ऑफिस पर टक्कर दे सकती है. 2 घंटे 50 मिनट की इस फिल्म का पहला चैप्टर सिल्वर स्क्रीन पर आ चुका है.

स्क्रीन्स के मामले में कौन आगे?
दोनों ही फिल्मों की अपनी अलग टारगेट ऑडियंस है इसलिए ऐसा लगता नहीं है कि दोनों फिल्में एक दूसरे के बिजनेस को कुछ खास प्रभावित करेंगी. बात करें दोनों की स्क्रीन्स के फर्क की तो KGF जहां महज 2460 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है वहीं शाहरुख की जीरो को दुनिया भर में तकरीबन 6000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. इस तरह स्क्रीन्स के मामले में शाहरुख की जीरो KGF पर भारी है.

बॉलीवुड vs कॉलीवुड-
शाहरुख खान इंटरनेशनल स्टार हैं और इस बार अनुष्का शर्मा व कटरीना कैफ के साथ पर्दे पर वापसी कर रहे हैं. उधर KGF में यश, राम्या कृष्णन और श्रीनिधि शेट्टी की भी अपनी फैन फॉलोइंग है. फिल्म जैसी भी हो स्टार कास्ट के मामले में जाहिर तौर पर शाहरुख बाजी मार सकते हैं और इस तरह शाहरुख को थिएटर में फुटफॉल्स का फायदा जरूर मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें – कारोबार के अंतिम दिन शेयर बाजार में भारी गिरावट, निवेश्कों के 2.26 लाख करोड़ डूबे

कौन करेगा कितनी कमाई?
200 करोड़ रुपये के बजट से बनी शाहरुख खान की जीरो जहां पहले दिन 15 करोड़ रुपये का बिजनेस कर कर सकती है वहीं 80 करोड़ रुपये के बजट से बनी KGF द्वारा पहले दिन 8 करोड़ रुपये का बिनजेस करने की बात कही जा रही है. हालांकि शाहरुख की जीरो को खराब रिव्यू मिले हैं और रिलीज के बाद यह माउथ पब्लिसिटी के मामले में मात खा सकती है.