शाहरुख़ बर्थडे इंटरव्यू | News Raftaar

इस साल क्रिसमस के मौके के शाहरुख खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म जीरो रिलीज हो रही है. मूवी को लेकर काफी समय से बज बना हुआ था. इसमें कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा अहम रोल में नजर आएंगी. फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होगी. ट्रेलर रिलीज के दौरान शाहरुख खान ने फिल्म की अपनी फेवरेट लाइन के बारे में खुलासा किया.

हालांकि ये लाइन ट्रेलर में शामिल नहीं की गई है. तभी इवेंट में जब किंग खान से फेवरेट लाइन के बारे में पूछा गया. तो उन्होंने पहले मूवी के लेखक और डायरेक्टर से पूछा, जब उनकी इजाजत मिली तब अपनी फेवरेट लाइन बताई. वो डायलॉग है- ‘ले आ अपने तीनों खान, यहीं खड़ा हूं मेरी जान’.

आखिरी बार शाहरुख ने कब फील किया था जीरो?
उन्होंने कहा, ”मैं हर बात पर लूजर फील करता हूं. एक दिन जब मैंने अबराम को साथ में बैठने के लिए कहा और वो नहीं बैठा. तो मुझे लगा इसने ऐसा क्यों किया? क्या मैं अच्छा बाप नहीं हूं? क्या मैंने इसे समय नहीं दिया? तब मैंने बहुत लूजर फील किया. फिर मेरी पत्नी ने मुझे समझाया. हर चीज में मैं ऐसा ही फील करता हूं.”

यह भी पढ़ें – दिल्ली: मॉडल से था अफेयर, पत्नी ने तलाक नही दिया तो करवाया मर्डर

मुश्किल नहीं था जीरो में बौने का रोल करना
शाहरुख खान का कहना है कि जीरो में बौने का रोल करना उनके लिए मुश्किल नहीं था. वे कहते हैं, ”मेरे लिए ये करेक्टर आसान था. लेकिन अनुष्का शर्मा के लिए मुश्किल. मेरी परेशानी VFX और सिनेमेटोग्राफी से आसान हो गई थी. फिल्म करते वक्त मैंने फ्रीडम फील की. ये फिल्म बनानी नहीं थी जीनी थी. ये मूवी जिंदगी का फलसफा है.”

क्या है जीरो के ट्रेलर में
ये मेरठ के रहने वाले बउआ सिंह ठाकुर की कहानी है, जो 38 साल के हो गए हैं, लेकिन बौनेपन के कारण उनकी शादी अब तक नहीं हो पाई. एक रोज उनके हाथ अनुष्का शर्मा की फोटो लग जाती है और वे उन्हें अपना दिल दे बैठते हैं. मेट्रोमोनियल वाले बउआ को बताते हैं कि लड़की हिलती बहुत है, लेकिन बउआ इसका मतलब समझ नहीं पाते, जब हकीकत में अनुष्का को व्हीलचेयर पर बैठा देखते हैं तो उनके तोते उड़ जाते हैं.

इसके बाद शुरू होती है दोनों की लव स्टोरी. धीरे-धीरे अनुष्का भी बउआ को पसंद करने लगती हैं. इसी दौरान कटरीना कैफ की एंट्री होती है. दरअसल, कटरीना बउआ का बचपन का प्रेम हैं, लेकिन बउआ के बौने रह जाने के कारण कटरीना का रास्ता अलग हो जाता है और वे एक बड़ी स्टार बन जाती हैं. बउआ कटरीना को भी नहीं भूला पाते. इस बीच ये कहानी लव ट्राएंगल का रूप ले लेती है.