प्रियंका-निक की शादी के लिए दुल्हन की तरह सजा उम्मेद भवन, देखें photos | News Raftaar

इस होटल के अंदर मिनी बार, पूल, रेस्टॉरेंट और फिटनेस सेंटर समेत उत्तम श्रेणी की सुविधाएं हैं. अपनी मेहमान नवाजी और शाही अंदाज की वजह से ये होटल टूरिस्ट का पसंदीदा स्थान है. इसे मारवाड़ की शान भी कहते हैं.

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस रॉयल वेडिंग के लिए तैयार हैं. दोनों जोधपुर के उम्मेद भवन में शादी रचाने जा रहे हैं. शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. महल को लाइट्स और फूलों से सजाया गया है. डेकोरेशन की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

मेहमानों का भारत पहुंचना भी शुरू हो गया है. दीपिका-रणवीर की शादी की ही तरह इस शादी में भी मोबाइल फोन्स का इस्तेमाल बैन कर दिया गया है. निक जोनस राजसी अंदाज में बग्घी पर सवार होकर वेडिंग प्लेस तक पहुंचेंगे.

प्रियंका-निक की शादी के लिए दुल्हन की तरह सजा उम्मेद भवन, देखें photos | News Raftaar

बता दें कि यह शादी पारंपरिक हिंदू और क्रिश्चियन रीति रिवाजों से होगी. एक हालिया इंटरव्यू में प्रियंका ने बताया- “दो पूरी तरह अलग संस्कृतियां, धर्म और उनकी खूबसूरती. हमारे लिए उनके दिलों में बहुत सा प्यार और अपनापन है. निक की मां को लगता है कि वह पिछले जन्म में भारतीय थीं.”

पैलेस के आस-पास मौजूद सिक्योरिटी गार्ड कपल की सुरक्षा व्यवस्था का ख्याल रखेंगे. बता दें कि निक और प्रियंका की शादी के दौरान जोधपुर का उम्मेद भवन पैलेस पब्लिक के लिए बंद रहेगा. शादी के लिए मेहमानों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

खबरों की मानें तो शादी के बाद दो रिसेप्शन भी होंगे. एक रिसेप्शन मुंबई में होगा और दूसरा दिल्ली में. खबर तो ये भी है कि जितने मेहमान शादी में होंगे उन्हें शादी के बाद छुट्टियों पर जाना पड़ेगा. खुद प्रियंका ने इस बात का खुलासा किया है.

एक रिपोर्ट में कहा है कि प्रियंका और निक 4 दिसंबर को दिल्ली में भी एक रिसेप्शन देंगे. इस रिसेप्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की बात कही गई है.

जोधपुर में स्थित ये आलीशान होटल दरअसल, कभी महल हुआ करता था. ये पैलेस करीब 26 एकड़ में फैला हुआ है और जोधपुर रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूर पर है. रात में लाइट्स की जगमगाहट के बीच इसका आकर्षण देखने लायक होता है.