ट्रेन में बैठकर बाहर के नजारे देखने का एक अलग ही मजा है. खूबसूरत खेत, नदी के किनारे, मंदिर, पुल वगैरह. अगर आपने जिंदगी में कभी रेल का सफर किया है, तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि रेल का सफर कितना रोमांचक होता है. आज हम आपको रेल के सफर के बीच उन रास्तों यानि ट्रेन ट्रैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो खतरनाक होने के साथ दिलचस्प भी हैं.


चेन्नई, रामेश्वरम रूट
समुद्र के ऊपर से गुजरती हुई ट्रेन आपके चेन्नई से रामेश्वरम तक के सफर को यादगार बना देती है. पुंडन ब्रिज दुनिया के चौथे सबसे रोमांचक ट्रेन ट्रैक के लिए मशहूर है. इसके अलावा चेन्नई में आपको कई खूबसूरत मंदिर भी देखने को मिलेंगे.

मुंबई, गोवा रूट

मंडोवी एक्सप्रेस से मुंबई से गोवा का सफर करते समय आप छोटे गांवों, घने जंगल और खूबसूरत के साथ रोमांचक रेलवे ट्रेक का मजा भी ले सकते है.

लुमडिंग, सिलचर रूट

घने जंगल और गहरी खाई के उपर से गुजरती लुमडिंग से सिलचर तक की ट्रेन का सफर आपको हमेशा याद रहेगा. जिंदगी में एक बार यहां घूमने का मजा जरूर लें.

कालका, शिमला ट्वॉय ट्रेन

कालका भारत के सबसे मशहूर हिल स्टेशन में से एक है. कालका जाते हुई टॉय ट्रेन का सफर आपके ट्रिप को और भी मजेदार बना देगा. आपको ट्रेन में बैठे-बैठे ही खूबसूरत वादियां दिखाई देगी.

कोंकण रेल रूट

पहाड़ियां, झरनें और कई नदियों के ऊपर बने खूबसूरत पुल0 से गुजरती इस ट्रेन का सफर आपकी दिल की धड़कन को बढ़ा देगा. इस ट्रेन के सफर में आपको प्राकृतिक सुंदरता भरपूर देखने को मिलती है.