Girls Rape Boys

आये दिन हम अख़बारों, न्यूज़ चैनल आदि पर बलात्कार की खबरें देखते है. कई बार तो दरिन्दे अपनी सारी हदें पार कर देते है. हवस के इन पुजारियों का दिल लड़की की चीख से भी नहीं पसीजता.

ऐसे लोगों के लिए तो मौत की सजा भी कम है. लेकिन आते है मुद्दे पर, एक जगह ऐसी भी है जहाँ लड़कियां, लड़कों का बलात्कार करती है. इसके पीछे की वजह आपको भी हैरान कर देगी. आईये जानते है ऐसी क्या वजह से जिसकी वजह से लड़कियां ऐसा कदम उठा रही है.

दरअसल जिमबाब्वे में ऐसी एक प्रथा है जिसे “जुजु” कहा जाता है. यहाँ लडकियां पहले लड़कों का बलात्कार करती है और फिर उनका स्पर्म चोरी करती करके फरार हो जाती है. इसके पीछे यह मान्यता है की ऐसा करने से लड़कियों की किस्मत बदल जाती है और अगर कोई बीमारी भी है तो वह भी ठीक हो जाती है. इसमें लड़कियां ग्रुप में आती है और लड़कों को अपना शिकार बनाती है.

पुलिस का भी कहना है की ऐसी घटनाएँ लगातार बढ़ रही है. ऐसी घटनाओं को रोकने की काफी कोशिशें की जा रही है. यहाँ आये दिन लडकियां लड़को का बलात्कार करती है. इसे रोकना इतना आसान भी नहीं है. यहाँ तो सिर्फ स्पर्म लेकर जाती है, लेकिन कुछ देशों में तो लड़के अपनी हदें पार कर देते है उन देशों में भी तो ऐसे अपराध नहीं रुक रहै है.