PM Modi Karnataka Elections 2018

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कर्नाटक के कोलार में जनसभा को संबोधित किया. भाषण में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने राहुल गांधी के पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर दिए गए बयान पर भी पलटवार किया. इसके अलावा रैली में PM मोदी ने बताया कि आखिर उनका हाईकमान कौन है और वो किसके रिमोट कंट्रोल से काम करते हैं.

क्या कहा प्रधानमंत्री मोदी ने…?
रैली में पीएम ने कहा, ”दिल्ली में 10 साल मनमोहन सिंह जी प्रधानमंत्री थे, लेकिन रिमोट कंट्रोल 10 जनपथ में मैडम के पास था. चार साल से दिल्ली में आपने मोदी की सरकार बनाई है, हमारा भी रिमोट कंट्रोल है. लेकिन हमारा रिमोट कंट्रोल 125 करोड़ हिंदुस्तानियों के पास है. ये ही मेरे हाईकमान हैं.”

PM बोले, ”अगर ये हाईकमान कहेगा कि मोदी बैठ जाओ, तो मोदी बैठ जाएगा. हाईकमान कहेगा कि खड़े हो जाओ तो मोदी खड़ा हो जाएगा. हाईकमान कहेगा कि मोदी दाएं जाओ तो मोदी दाएं जाएगा और जनता कहेगी- मोदी बाएं जाओ तो मोदी बाएं जाएगा.”

कांग्रेस पर किया जमकर वार
रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी बोले कि कांग्रेस जब सरकार में आती है तो वो मानती है कि जनता ने उन्हें भ्रष्टाचार करने का कॉन्ट्रैक्ट दिया है. उन्होंने कहा कि अलग-अलग राज्यों में कांग्रेस के दरबारी बैठे हुए हैं, इनका काम है दिल्ली के नामदारों के सामने सिर झुका कर रहना और उनका जय-जयकार करना.

ये दिल वाली नहीं डील वाली कांग्रेस
प्रधानमंत्री ने कहा कि चार साल बाद भी कांग्रेस अपनी हार नहीं स्वीकार पा रही है, कांग्रेस संसद नहीं चलने दे रही है और लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा रही हैं. उन्होंने कहा कि ना ही कांग्रेस दिल वाली है, ना दलितों वाली है ये कांग्रेस सिर्फ डील वाली है. ये ही कांग्रेस का असली कारनामा है. ये डील वाली बात मोदी नहीं बल्कि कांग्रेस के सांसद वीरप्पा मोइली ने कही है.

उन्होंने कहा कि वीरप्पा मोइली एक बड़े नेता हैं और दिल्ली दरबार के राज दरबारी भी हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 5 साल तक कई तरह के खेल खेले हैं, इस दौरान पैसा भी मिला और बेनामी संपत्ति भी मिली.

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है. राज्य में 15 मई को नतीजे घोषित होंगे. हाल ही में आए कई ओपिनियन पोल ने त्रिशंकु विधानसभा होने की संभावना जताई है. ओपिनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंग मेकर की भूमिका में नज़र आ रही है. इंडिया टुडे के पोल में कांग्रेस को 90 से 101 सीट और बीजेपी को 78 से 86 सीट मिलने की संभावना है. वहीं जेडीएस को 34-43 सीट मिलने की संभावना है.