अगर मां-बाप की सेवा नहीं करेगी संतान, तो पूरी प्रॉपर्टी होगी माँ बाप के नाम: कोर्ट | News Raftaar

बच्चों ने अपने बुजुर्ग पिता की देखभाल नहीं की तो कोर्ट ने उनसे वृद्ध की सारी संपत्ति ही वापस लेने का आदेश दे दिया। मामला पलक्कड़ का है। अब कोर्ट के फैसले के बाद बैंक बुजुर्ग की संपत्ति को गिरवी रखेगा और बदले में बुजुर्ग को हर महीने खर्च के लिए रुपए देगा

बुजुर्ग की हैं तीन बेटियां और एक बेटा : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुजुर्ग को डायबीटीज और ब्लड प्रेशर है। चार साल पहले उसकी पत्नी की मौत हो गई थी, जिसके बाद संपत्ति का बंटवारा हुआ और पिता अपने बच्चों के साथ रहने लगा। लेकिन धीरे-धीरे बुजुर्ग को एहसास होने लगा कि बच्चे उसकी देखभाल नहीं कर रहे हैं।

जुलाई में की शिकायत : बुजुर्ग पुलकक्कुटथिल हम्सा ने जुलाई में बच्चों की शिकायत ट्राइब्यूनल कोर्ट में कर दी। उन्होंने कहा कि इस उम्र में वो कुछ नहीं कर सकते हैं। पहले तो कोर्ट ने सुनवाई करते हुए आदेश दिया कि पिता को हर महीने पांच हजार रुपए दे, लेकिन बेटे ने आदेश नहीं माना। इसके बाद कोर्ट ने बुजुर्ग के बेटे के खिलाफ मैन्टिनेंस एंड वेलफेयर ऑफ पैरंट्स एंड सीनियर सिटीजन ऐक्ट 2007 के तहत कार्रवाई का आदेश दिया, जिसके तहत बैंक हम्सा की संपत्ति पर कब्जा लेकर उन्हें हर महीने खर्च देगी।