किसी इंसान ये 6 आदतें बताती हैं कि वो सच में आपसे प्यार करते हैं या नहीं | News Raftaar

जरूरी नहीं कि हर कोई प्यार का इजहार आसानी से कर दे। कई बार ऐसा भी होता है कि आपका ‘बेस्ट फ्रैंड्स’ या ‘जस्ट फ्रैंड्स’ जोन वाला पार्टनर आपके प्यार में है मगर वो कहने से डरता है।

ऐसे में कुछ खास बातें और आदतें इस बात का इशारा आसानी से कर देती हैं कि वो आपसे प्यार करता है। इन इशारों को सही समय पर समझना इसलिए जरूरी है ताकि अगर आप रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहे, तो खुद भी पहल करें या न बढ़ाना चाहें, तो सही समय पर दोस्त को अपनी बात समझा सकें। जब किसी शख्स में आपको ये 6 संकेत दिखने लगें, तो आपको समझ जाना चाहिए मामला प्यार का हो सकता है।

आपके लिए अपना जरूरी काम छोड़ना
अगर आपका पार्टनर आपसे मिलने या आपकी मदद करने के लिए अपने पहले से बने प्लान में बदलाव करता है, तो इससे साबित होता है कि आप उसके लिए सबसे जरूरी हैं और वो आपकी चिंता करता है। इसके साथ ही यह इस बात का भी इशारा है कि वो आपके आसपास रहना चाहता है। ये प्यार का भी संकेत हो सकता है।

आपके साथ समय बिताने के बहाने ढूंढना
जो आपसे प्यार करते हैं, वो आपके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते हैं। इसके लिए वो समय-समय पर आपको मूवी दिखाने, डिनर, लंच आदि के लिए इनवाइट करेंगे या बिना खुद के काम के आपके साथ शॉपिंग, ट्रैवेलिंग आदि पर जाने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। ये इस बात का इशारा है कि उन्हें आपका साथ पसंद है।

अजीब हरकतें करना भी हो सकता है संकेत
बहुत सारे लड़के जो स्वभाव से थोड़ा शर्मीले होते हैं या आपकी बहुत इज्जत करते हैं, वो प्यार के इजहार में कच्चे होने के कारण आपके सामने कई बार अजीब हरकतें और बेवकूफी की बातें करने लगते हैं। इसका कारण उनकी नर्वसनेस होती है, जो आमतौर पर फ्रैंक होने के बाद चली जाती है। आपको हंसाने की कोशिश में बुरे जोक्स मारना, आपके सामने सेंस ऑफ ह्यूमर दिखाने की कोशिश करना, आपके लिए खतरे मोल लेना आदि इस बात के संकेत हैं कि वो आपसे प्यार करते हैं।

आपके बारे में जानने की बार-बार कोशिश
ऐसा अक्सर होता है कि जब लड़के किसी से प्यार में पड़ते हैं, तो आपसे हर बात जानना चाहते हैं और आपके साथ समय बिताना चाहते हैं। इसलिए वो आपसे हर छोटी-बड़ी बात पूछते हैं और न बताने पर झूठी नाराजगी जैसा दिखावा भी करते हैं। वो आपसे आपके बारे में, आपकी पर्सनल लाइफ, फैमिली, पसंद-नापसंद, बचपन, यार-दोस्तों जैसी छोटी से छोटी बात जानने में रुचि दिखाएंगे।

आपकी खुशी को प्राथमिकता देना
क्या वो अपनी पसंद का ध्यान ना रखते हुए आपकी पसंद को तरजीह देते हैं और इसमें उन्हें खुशी मिलती है तो यह साफ है कि वो आपसे बेइंतहा प्यार करते हैं। जैसे लड़कियों को शॉपिंग करना बहुत पसंद है लेकिन लड़कों के लिए यह थोड़ा बोरिंग हो जाता है। ऐसे में अगर वो खुशी-खुशी आपके साथ शॉपिंग पे जाएं तो उनके इस इशारे को जरूर समझें।

अपने सपनों के बारे में बताना
लड़के अपने सपनों और उम्मीदों के बारे में उसी लड़की से चर्चा करते हैं जिन्हें वे पसंद करते हैं तो अगर आपका साथी आपसे अपने भविष्य के बारे में चर्चा करें या अपने सपनों के बारे में बताए तो उसकी इस भावना को समझें और उसे पूरा करने में उनकी मदद करें। यह बात जाहिर करती है कि वो आपसे प्यार करते हैं और आपके साथ जीवन बीताना चाहते हैं।