flirt

आज के समय में बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो किसी से सच्चा प्यार करें।

आजकल हर किसी के जहन में अपने विपरित लिंग को लेकर दोस्त बनाना, फ्लर्ट करना और घूमना-फिरना ही आता है। लड़कों की तुलना में लड़कियां कम फ्लर्टी होते हैं। जबकि लड़के लड़कों का स्वभाव अक्सर फ्लर्टी किस्म का होता है। अगर आप भी कई बार दोस्तों के बीच बैठकर उनसे प्लर्ट करते हैं तो आज इसके सीक्रेट जान लें। जब भी आप किसी लड़की के साथ फ्लर्ट करें तो उससे पहले खुद को अच्छी तरह तैयार कर लें। ताकि लड़की को जरा भी शक ना हो कि आप उनके साथ फ्लर्ट कर रहे हैं। क्योंकि लड़कियों तो ऐसी आदत के लड़के कतई रास नहीं आते हैं।

flirt

हेल्दी फ्लर्टिंग में लुक एक्सचेंज करना, साथी को देखकर ब्लश करना, फिर थोड़ा सा मुस्कुरा देना आदि आता है। बावजूद इसके कई बार लोग अपनी लिमिट क्रॉस कर देते हैं। जिसका खामियाजा मर्दों को लड़की की ना सुनकर करना पड़ता है। तो आइए जानते हैं क्या हैं वो सीक्रेट्स जिन्हें लड़की के साथ फ्लर्ट करते वक्त ध्यान में रखने चाहिए।

लड़की को कभी घूरे ना
जब लड़के फ्लर्ट करते हैं तो उनकी पहली आदत ये होती है कि वो लड़की को देखते ही उसे घूरने लगते हैं। जबकि ऐसा कभी नहीं करना चाहिए। फ्लर्टिंग के दौरान लड़कियों को जब आप देखें तो ध्यान रखें कि सामने वाले इंसान को ऐसा बिल्कुल न लगे कि आप उन्हें घूर रहे हैं। ऐसा होने से लड़की आपको एक संजीदा और एक समझदार लड़का समझेगी।

पढ़ें – बार बार न बोलें सॉरी, रिश्‍तों के लिए हो सकता है घातक

दिखावे से बचें
हालांकि लड़कियों को दिखावा बहुत पसंद होता है। लेकिन इस चीज को भी एक सीमित मात्रा में रखें। क्योंकि याद रखें कि आपका दोस्त आपके बारे में सब जानता है। उसके सामने बेवजह किया गया शो ऑफ आपको उससे दूर कर सकता है। आपके शो ऑफ करने की वजह से दूसरा आपको घंमड़ी समझने लगेगा।

पहले सहेली से करें बात
ये तो आपने सुना ही होगा कि किसी लड़की का दिल जीतने से पहले उसकी सहेली को मनाए। ताकि जिसे आप चाहते हो वो आसानी से राजी हो जाए। इसलिए इस ट्रिक को इस्तेमाल करना ना भूलें।