होम नवीनतम धुप में चेहरे को काला होने से बचाता है ये चमत्कारी नुस्खा

धुप में चेहरे को काला होने से बचाता है ये चमत्कारी नुस्खा

2
धुप में चेहरे को काला होने से बचाने का नुस्खा
NewsRaftaar

गर्मी में चिचिलाती धुप में घूमने से चेहरा कला हो जाता है। इससे बचने के लिए मार्किट में बहुत सरे एंटी सन लोशन क्रीम मिलते हैं लेकिन वह काफी महंगा और कैमिकल उक्त होने के कारण आपको नुकसान भी पहुंच सकता है। easy tips avoid face fogging sun summer

इसलिए आज हम आपको ये आसान नुस्खा बना कर दिखने जा रहे है इसके इस्तमाल से आपको धुप में घूमने के बाद भी चिंता करने की जरुरत नहीं होगी क्योंकि यह एंटी सन्स आइस क़्य्यूब आपके चेहरे को धूप में जलकर कला होने से बचने के साथ साथ चेहरे को चमकदार और सॉप्ट शीतलता भी प्रदान करेगा ।

इस लोशन क्यूब को बनाने के लिए हमें जो सामग्री चाहिए वह है एक चम्मच खीरे का रस 2 बून्द निम्बू का रस और एक चम्मच गुलाब जल इन तीनो को एक आइस क़्यूब में रख कर फ्रीजर में जमा लें और जब ये जैम जाये तो इस आइस से अपने फेस पर मसाज करें।

यह आइस एंटी सन लोशन क्रीम का काम करेगा और गर्मी में सूर्य के तेज़ धुप में आपके स्किन को कला होने से बचाएगा, इसके आलावा यह आपके फेस से टेनिग और ब्लैक हेड्स एंड व्हाईट हेड्स को भी ख़त्म करने में मदद करेगा और आपके चेहरे हो स्वक्ष कोमल बनाने के साथ साथ इसकी ठंडक से आपके स्किन की थकावट भी दूर कर आपको ताजगी प्रदान करेगा।