स्मार्टफोन के बाद स्मार्ट जूते बेचेगी Xiaomi, इतनी होगी कीमत और ये होगी खासियत | News Raftaar

शाओमी इंडिया के ट्विटर हैंडल पर जूते की एक तस्वीर शेयर की गई है. इसकी टैग लाइन ‘रेडी टू पुट योर बेस्ट फुट फॉरवर्ड’ है.

चीनी टेक कंपनी शाओमी भारत में स्पोर्ट् शू लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने इसका टीजर जारी कर दिया है. चीनी मार्केट में स्मार्ट शू पहले से ही उपलब्ध है. रिपोर्ट के मुताबिक Mi Sport Shoe की कीमत भारत में 2,999 रुपये होगी. चीन में मिलने वाले स्मार्ट शू से ये अलग हो सकता है. चीन में Xiaomi Mijia Sneakers 2 मिलता है जिसकी कीमत 199 युआन (लगभग 2,110 रुपये) है. एक बात ध्यान रखें कि इस स्नीकर में चिप नहीं है और यह स्मार्ट स्नीकर नहीं है.

ट्विटर पर शाओमी ने इसका एक टीजर पोस्ट किया है और इसके साथ #BFF हैशटैग भी है. Best foot forward फ्रेज के साथ इसे प्रोमोट किया जा रहा है. कीमत कन्फर्म नहीं है और न ही लॉन्च डेटा. इसी महीने कंपनी Redmi Note 7 भी लॉन्च करेगी. संभव है कि दोनों प्रोडक्ट एक साथ लॉन्च हों. ऐसा नहीं भी हो सकता है.

चीन में बिकने वाले Mijia Smart Sneaker 2 में 5-1 Uni-moulding डिजाइन दिया गया है. चीन में यह स्मार्ट शू पांच कलर वेरिएंट्स के साथ लॉन्च हुआ था. इनमें ब्लैक, फ्लोरल ब्लू, फ्लार ग्रे और व्हाइट शामिल हैं. इस स्नीकर का वजन 258 ग्राम है और इसे मशीन में धो सकते हैं. कंपनी का दावा है कि ये बेहतरीन ग्रिप वाला शू है और इसमें फिश बोन लॉकिंग यूज किया गया है. पांच अलग अलग मेटेरियल से बने इस शाओमी के स्नीकर में 3D इलास्टिक निटेड अपर पोर्शन यूज किया गया है और इनर सोल ब्रीदेबल है.

शाओमी भारत में स्मार्टफोन्स के अलावा अब दूसरे प्रोडक्ट्स पर भर भी फोकस कर रही है. टीवी, राउटर, लगेज, सीसीटीवी कैमरा, स्पीकर्स जैसे प्रोडक्ट्स भी भारत में लॉन्च किए जा रहे हैं. हाल ही में शाओमी ने फोकस क्यूब भी लॉन्च किया है.

शाओमी के दूसरे बड़े लॉन्च के बारे में बात करें तो यहां Redmi Note 7 कंपनी के पिटारे में है जो जल्द ही लॉन्च हो सकता है. हालांकि अब तक सिर्फ इस स्मार्टफोन का टीजर जारी हुआ है और लॉन्च डेट कन्फर्म नहीं है. इससे पहले ये चीन में लॉन्च हो चुका है और वहां इसकी कीमत लगभग 10,500 रुपये है. भारत में भी कंपनी इसे आक्रामक कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है.