The Undertaker

डब्ल्यूडब्ल्यूई के सुपरस्टार अंडरटेकर (The Undertaker) ने रैसलमेनिया को पिछले साल (2017) में अलविदा कह दिया था. रैसलमेनिया 33 में रोमन रेंस के हाथों हार के बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई के लीजेंड अंडरटेकर ने रैसलिंग रिंग को अलविदा कह दिया था, लेकिन अब रेसलमेनिया 34 में डैडमैन यानि अंडरटेकर ने वापसी कर ली है. बता दें कि रेसलमेनिया 34 अमेरिका में चल रहा है. यहां अंडरटेकर ने तकरीबन एक साल के बाद रेसलिंग रिंग में वापसी की और आते ही धमान मचा दिया. अंडरटेकर का वापसी मैच जॉन सीना के साथ हुआ.

WWE के लीजेंड द अंडरटेकर ने 2017 में रेसलिंग रिंग को अलविदा कह दिया था. हालांकि, कुछ दिन पहले डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन मिशेल मैक्कूल ने कुछ वीडियोज शेयर किए थे. इन वीडियो में मिशेल अपने पति अंडरटेकर के साथ वर्कआउट करती हुई नजर आ रही हैं. इन वीडियो के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि अंडरटेकर एक बार फिर से रेसलिंग रिंग में वापसी कर सकते हैं.

अब अंडरटेकर ने रिंग में वापसी करते ही एक रोमांचक मुकाबले में डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार जॉन सीना को धूल चटा दी है. दरअसल, जॉन सीना काफी वक्त से अंडरटेकर को चुनौती दे रहे थे और अब अंडरटेकर ने इस चुनौती का न केवर स्वीकार किया बल्कि जॉन सीना को मात भी दी.

यूं तो शुरू से ही जॉन सीना के चेहरे पर डर था. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. अंडरटेकर की वापसी के इन वीडियोज को WWE ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट पर शेयर की है. एक बार फिर से अंडरटेकर ने अपने पुराने अंदाज में रिंग में एंट्री ली. अंडरटेकर के रिंग में आने से पहले जॉन सीना और इलियास के बीच मुकाबला चल रहा था. इलियास के हारने के बाद लाइट्स बंद हो गईं. इसके बाद रिंग में एक बार फिर से अंडरटेकर की हैट और जैकेट नजर आई और पुराने अंदाज में अंडरटेकर की वापसी हुई.

लाइट्स बंद होने के बाद एकदम से रिंग में आ जाते हैं अंडरटेकर
जब भी अंडरटेकर का म्यूजिक बजता है तो पूरे एरिना में हर तरफ अंधेरा छा जाता है. अचानक से सभी को डैडमैन द अंडरटेकर रिंग में खड़े हुए नजर आते हैं. ये प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया के सबसे आइकॉनिक पलों में से एक हैं. इतने साल बीत जाने के बाद भी अंडरटेकर के इस तरह रिंग में आने की वजह से उन्हें बहुत चीयर किया जाता है.

रोमन रेंस से हारने के बाद रेसलमेनिया को कह दिया था अलविदा
2017 में रैसलमेनिया 33 का मेन इवेंट अंडरटेकर और रोमन रेंस के बीच हुआ था. रोमन रेंस के स्पीयर और सुपरमैन पंच के आगे द डैडमैन की एक न चली और रैसलमेनिया में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के साथ ही अंडरटेकर को रैसलमेनिया में दूसरी बार शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इससे पहले अंडरटेकर को रैसलमेनिया 30 में ब्रॉक लैसनर ने अंडरटेकर को हराया था. रैसलमेनिया में अंडरटेकर का रिकॉर्ड 23-2 का हो गया है. वहीं, इस हार के बाद अंडरटेकर ने रेसलिंग से रिटायरमेंट ले लिया.