आतंकी संगठन अल-कायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की शादी हो गई है. हमजा बिन लादेन की शादी काफी चर्चा में है.

हमजा बिन लादेन ने अपने लिए जिस दुल्हन को चुना है वह और कोई नहीं 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी है.

द गार्ड‍ियन अखबार के अनुसार ओसामा के सौतेले भाइयों ने इस बात की पुष्ट‍ि की है.

आपको बता दें कि हमजा बिन लादेन भी अब अलकायदा का सदस्य है.

ओसामा के सौतेले भाइयों अहमद और हसन अल-अत्तास के अनुसार हमजा को अब अल-कायदा में काफी ऊंचा पद मिल गया है.

यही नहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने की फिराक में है. सात साल पहले अमेरिका ने अपने एक बेमिशाल ऑपरेशन के जरिए 2 मई 2011 को ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था. इसमें सील कमांडों ने अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें – 50 हजार रु. में शुरू करें आयुर्वेदिक वटी गुटिका प्‍लांट, सरकार दे रही लोन और सब्सिडी

आपको बता दें कि हमजा को बचपन से ही अलकायदा का भविष्य माना जाता रहा है. हमजा को 10 साल की उम्र से ही हथियार चलाने की ट्रेनिंग मिली हुई है. वर्तमान में उसे क्लासनिकोव हथियारों के साथ देखा जा सकता है.

आपको बता दें कि ओसामा बिन लादेन एक बेटा खालिद, ऐबटाबाद में उसके साथ ही मारा गया था. एक और बेटा 2009 में अफगानिस्तान में ड्रोन हमले में मारा गया था. वहीं ओसामा का एक बेटा ओमर बिन लादेन आतंक का रास्ता छोड़कर मिस्र में रह रहा है.

आपको बता दें कि अमेरिका ने पहले एबटाबाद अटैक में हमजा के मारे जाने का भी दावा किया था, लेकिन बाद में खबर आई कि वह वहां से भागने में सफल हो गया था.

हमजा बिन लादेन ओसामा की उन तीन जिंदा बची तीन बीवियों में से एक का बेटा है, जो अमेरिकी अटैक के वक्त उसके साथ ऐबटाबाद में रह रही थीं. हमजा की पत्नी मिस्र की नागरिक है. ओसामा के परिवार ने बताया कि शायद इस वक्त हमजा अफगानिस्तान में रह रहा है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की हत्या में भी हमजा का नाम आया था, जबकि वह उस वक्त सिर्फ 16 साल का था.

ओसामा बिन लादेन के मरने के बाद से उसकी पत्नियां और बच्चे सऊदी अरब लौट गए थे, जहां उन्हें पूर्व शहजादे मोहम्मद बिन नायेफ ने शरण दी थी. ओसामा की पत्नियों और उसके बच्चों ने लगातार लादेन की मां आलिया घानेम से संपर्क बनाए रखा.

बता दें कि हाल ही में ओसामा की मां आलिया घानेम ने पहली बार दिए इंटरव्यू में लादेन को ‘अच्छा बच्चा’ था. इंटरव्यू के दौरान परिवार ने दावा किया था कि साल 1999 से उनका लादेन के साथ कोई संपर्क नहीं था. आपको बता दें कि लादेन सऊदी अरब के एक संपन्न परिवार से ताल्लुक रखता था. बाद में उसने आतंक की राह पकड़ ली और अमेरिका सबसे बड़े आतंकी हमने 9/11 का मास्टरमाइंड बना.

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हमजा अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बॉर्डर के आसपास के इलाकों में छिपा है और अलकायदा उसे अगला नेता बनने की ट्रेनिंग दे रहे हैं. हमजा अमेरिका के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की लिस्ट में शामिल है.