जयपुर में राहुल गांधी किसान रैली के साथ शुरू करेंगे मिशन 2019 | News Raftaar

Congress president rahul gandhi लोकसभा चुनावी अभियान का आगाज करने जा रहे हैं और इसके लिए उन्होंने जयपुर को चुना है जहां वह 9 जनवरी को एक रैली के दौरान किसानों की कर्जमाफी की बात कहते हुए केंद्र की बीजेपी सरकार पर दबाव बनाएंगे.

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे को लेकर किसानों के बीच एक बड़ा संदेश देने की तैयारी कर रही है और उसकी शुरुआत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 9 जनवरी को जयपुर से करेंगे. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जिस तरह से सरकार बनते ही राज्य सरकार की ओर से किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया गया, कांग्रेस अब उसे भुनाने की कोशिश में जुट गई है. इसे लोकसभा चुनाव में भुनाने के लिए जयपुर में एक बड़ी रैली आयोजित की जा रही है.

इस रैली के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र सरकार से किसानों की कर्जमाफी की मांग उठाएंगे. साथ ही राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों की कर्जमाफी को उपलब्धि के तौर पर किसानों के सामने पेश भी करेंगे. कांग्रेस इस किसान रैली के जरिए अपने लोकसभा चुनाव की तैयारियों का आगाज करेगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम किसानों की कर्जमाफी को लेकर तब तक केंद्र की मोदी सरकार को लगातार घेरते रहेंगे, जब तक देशभर में किसानों की कर्जमाफी का ऐलान नहीं हो जाए.

रैली को लेकर बैठक आज

राहुल गांधी की आगामी रैली की तैयारी को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रदेश के नेताओं के साथ बैठक की और रैली में बड़ी संख्या में लोगों को लेकर आने का निर्देश दिया. हालांकि, रैली कहां होगी इसे लेकर शुक्रवार को एक बार फिर बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल होंगे.
कांग्रेस के विधायकों से बड़ी से बड़ी संख्या में लोगों को लेकर आने की अपील की जाएगी. रैली के लिए वक्त काफी कम है, लेकिन कांग्रेस यह कोशिश करेगी की जयपुर की रैली के जरिए देशभर में संदेश दिया जा सके.