प्रधानमंत्री: आज वृंदावन दौरे पर गरीब बच्चों को खाना परोसेंगे PM मोदी | News Raftaar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गरीब स्कूली बच्चों को खाना परोसेंगे. उत्तर प्रदेश के वृंदावन में आयोजित अक्षय पात्र फाउंडेशन के इस कार्यक्रम में पीएम मोदी 300 करोड़वीं थाली के तहत बच्चों को खाना खिलाएंगे.

बेंगलुरु आधारित एनजीओ अक्षय पात्र लंबे समय से गरीब और कुपोषित बच्चों के लिए काम कर रही है. साल 2000 बनी इस एनजीओ ने मिड-डे मील का काम करना शुरू किया था, जिसके बाद से लगातार यह गरीब और कमजोर बच्चों की सेवा में लगा हुआ है. इसी कड़ी में आज एनजीओ 300 करोड़वीं थाली कार्यक्रम आयोजित कर रहा है.

इस बड़े मौके पर कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए खुद पीएम नरेंद्र मोदी वृंदावन पहुंच रहे हैं. जहां वह अपने हाथों से बच्चों को खाना देंगे. कहा जा रहा है कि पीएम मोदी करीब 20 बच्चों को यह खाना परोसेंगे.

यह कार्यक्रम सुबह 11.30 बजे वृंदावन चंद्रोकाया मंदिर में शुरू होगा. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत क्षेत्रीय सांसद हेमा मालिनी और केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी यहां शिरकत करेंगे.

बाहुबली की टीम भी लेगी हिस्सा

इस कार्यक्रम में मशहूर फिल्म बाहुबली की टीम के कुछ सदस्य और शेफ संजीव कपूर शामिल भी होंगे. कार्यक्रम के आयोजकों ने इस बारे में जानकारी दी. बता दें कि फिल्म निर्देशक एस.एस राजमौली अक्षय पात्र फाउंडेशन के सद्भावना दूतों में से एक हैं जो इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है.

इस्कॉन के रणनीतिक संवाद के प्रमुख नवीन नीरद दास ने बताया, ‘प्रधानमंत्री परिसर में वंचित पृष्ठभूमि से आने वाले करीब 20 स्कूली छात्रों को खाना परोसेंगे जो अक्षय पात्र द्वारा भोजन की तीन अरबवीं थाली परोसे जाने का प्रतीक होगा.’