इंडिया में लॉन्च हुआ Vivo V15, जानिए फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत | News Raftaar

चीनी स्मार्टफोन मेकर वीवो ने Vivo V15 लॉन्च कर दिया है. हाल ही में कंपनी ने भारतीय मार्केट में Vivo V15 Pro लॉन्च किया है. देखने में ये V15 Pro से ज्यादा अलग नहीं है और इसमें भी पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है. प्रोसेसर मे बदलाव है और भी कुछ मामूली बदलाव किए गए हैं.

Vivo V15 की कीमत थाइलैंड में THB 10,999 (लगभग 24,500 रुपये) है. इस फोन को मलेशिया और थाइलैंड में लॉन्च किया गया है. यह फोन ग्रेडिएंट फिनिश का है और ब्लू, रेड कलर वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. थाइलैंड में ये फोन कब मिलेगी इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है.

Vivo V15 में 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसमें MediaTek Helio P70 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 6GB रैम है और इसकी इंटर्नल मेमोरी 128GB की है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है.

Vivo V15 में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. एक लेंस 12 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.78 है, जबकि दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. तीसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का पॉप अप फ्रंट कैमरा दिया गया है. ये फोन फेस अनलॉक भी सपोर्ट करता है.

इस फोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड कैमरा फीचर्स दिए गए हैं. इनमें फेस ब्यूटी जैसे फैंसी फीचर्स शामिल हैं. बॉडी शेपिंग और पाम कैप्चर जैसे फीचर्स भी हैं. कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन जीपीएस, एजीपीएस, माइक्रो यूएसबी और एफएम रेडियो का सपोर्ट दिया गया है. इसके साथ ही 4G, WiFi और ब्लूटूथ जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.

Vivo V15 की बैटरी 4,000mAh की है. कंपनी ने इसके साथ फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया है. कंपनी का दावा है कि इसमें डुअल इंजन फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी दी गई है.
यह स्मार्टफोन Android 9.0 Pie पर आधारित Funtouch OS 9 दिया गया है. कुल मिला कर ये हैं को यह Vivo V15 Pro से मोटे तौर पर प्रोसेसर में अलग है और दूसरे स्पेसिफिकेसन्स और लुक एक जैसे ही हैं.