Anand-Mahindra

पिछले कुछ दिनों से चल रहे Facebook डेटा स्कैंडल के बीच अब भारत के लखपति कारोबारी आनंद महिंद्रा ने भारतीय युवाओं के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण संदेश लिखा है. ये संदेश उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है. महिंद्रा ने ऐसे किसी इंडियन स्टार्टअप को आमंत्रित किया है जो देश की अपनी सोशल नेटवर्किंग कंपनी बना सकते हैं.

ट्विटर पर शेयर किए गए अपने ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा है कि, ये कंपनी बड़े पैमाने पर अपनाई जाए और पेशेवर तरीके से प्रबंधित हो. साथ ही 62 वर्षीय महिंद्रा ऐसी कंपनी के लिए पूंजी लगाने के लिए भी तैयार हैं. ये बात भी उन्होंने अपने ट्वीट में साझा की है.

कुल मिलाकर इस ट्वीट को ऐसे समझा जा सकता है कि आनंद महिंद्रा भारतीय युवाओं को Facebook जैसे किसी नए स्टार्टअप के साथ सामने आने को कह रहे हैं, जिसमें वे निवेश करने को भी तैयार हैं.

यह भी पढ़ें – निजी जानकारी बेचती है Facebook, ट्रंप के पूर्व सलाहकार बेनन ने किया खुलासा

इससे पहले 26 मार्च यानी कल खबर मिली थी कि, डेटा लीक मामले में आलोचना का सामना कर रहे Facebook के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एक बार फिर माफी मांगी है. जकरबर्ग ने ब्रिटेन के सभी अखबारों में पूरे पन्ने का विज्ञापन निकाल माफी मांगी है. विज्ञापन में जकरबर्ग ने लिखा है कि आपकी जानकारी को संभाल कर रखना हमारी जिम्मेदारी है, अगर हम उस जिम्मेदारी को नहीं निभा पाते हैं तो हम आपकी सेवा के लायक नहीं हैं. जकरबर्ग की तरफ से ये विज्ञापन ब्रिटेन के सभी अखबारों के संडे एडिशन में दिया गया है. ब्रिटेन के अलावा कई अमेरिकी अखबारों में भी जकरबर्ग का माफीनामा छपा है.