Baba-Ramdev2

बाबा रामदेव ने हाल ही में डेयरी इंडस्ट्री में कदम रखा है. पतंजलि आयुर्वेद अब दूध, दही और पनीर भी बेच रही है. लेकिन बाबा रामदेव यहीं नहीं ठहरने वाले. अब वह कपड़ों के व्यापार में भी उतरने की तैयारी कर रहे हैं.

बाबा रामदेव का यह नया वेंचर आपको भी बिजनेस करने का मौका दे रहा है. पतंजलि क्लोथिंग लाइन और फैशन ब्रांड्स की खातिर पूरे देश में फ्रेंचाइजी आउटलेट खोल रही है.

आप भी पतंजलि परिधान के लिए फ्रेंचाइजी ले सकते हैं. खुद बाबा रामदेव ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने यह भी बताया है कि इसके लिए आपके पास क्या-क्या इंतजाम होने भी जरूरी हैं. आगे जानें इनके बारे में.

यह भी पढ़ें – दहेज के प्रति नवविवाहिता की हत्या, पीडिता ने मरने से पहले भाई को भेजा विडियो

बाब रामदेव ने अपने अधिकारिक ट्व‍िटर हैंडल और फेसबुक पेज पर इसको लेकर नियम व शर्तें बताई हैं. पोस्ट के मुताबिक पतंजलि परिधान की फ्रेंचाइजी लेने की खातिर आपके पास अपनी प्रॉपर्टी होनी चाहिए.

इसकी लोकेशन मॉल, कमर्श‍ियल कॉम्प्लेक्स या हाई स्ट्रीट पर होनी चाहिए. आपके पास 2000 स्क्वॉयर फुट से ज्यादा जगह होनी चाहिए. ग्राउंड फ्लोर पर हो.

पोस्ट के अनुसार जगह का फ्रंट 20 फुट होना चाहिए व हाईट कम से कम 10 फुट होनी चाहिए. इसके अलावा आपके पास गारमेंट व टेक्सटाइल इंडस्ट्री में काम करने का पूर्व अनुभव भी होना जरूरी है.

अगर आप फ्रेंचाइजी लेने के इच्छुक हैं, तो आप ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए enquiry@patanjaliparidhan.org पर ईमेल कर सकते हैं. इसके अलावा बाबा रामदेव ने कुछ मोबाइल नंबर भी अपने पोस्ट में दिए हैं.