बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी, सचिन पायलट के खिलाफ मैदान में युनुस को उतारा | News Raftaar

कांग्रेस की ओर से जारी 15 नवम्बर को पहली सूची में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को टोंक से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया था.

जयपुर: विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की अंतिम लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें बीजेपी ने राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के खिलाफ यूनुस खान को मैदान में उतारा है. बीजेपी ने 11 नवम्बर को जारी पहली सूची में टोंक से मौजूदा विधायक अजीत सिंह मेहता को अपना उम्मीदवार घोषित किया था, उसके बाद कांग्रेस की ओर से जारी 15 नवम्बर को पहली सूची में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को टोंक से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया था. तब बीजेपी ने इस सीट पर पुनर्विचार करते हुए युनुस खान को सचिन पायलट के खिलाफ चुनावी रण में उतारा है.

वहीं डीडवाना से बीजेपी ने जितेंद्र सिंह जोधा को टिकट दिया गया है. जबकि कोटपूतली से मुकेश गोयल को प्रत्याशी बनाया गया है. बहरोड से मोहित यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. करौली से ओ पी सैनी को चुनावी रण में उतारा गया है. खींवसर से रामचंद्र उत्ता को प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि खेरवाड़ा सीट का टिकट बीजेपी ने बदल दिया है. यहां बीजापी ने शंकर लाल खराड़ी की जगह नाना लाल अहारी को प्रत्याशी बनाया है.

यह भी पढ़ें – बॉलीवुड: जानिए कितने में बिकती है तैमुर की एक फोटो, सैफ ने किया खुलासा

जानकारों की मानें तो कांग्रेस के सीएम राजे के खिलाफ मानवेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाने के बीजेपी ने बाद बीजेपी नें अपनी रणनीति को बदलते हुए यह फैसला लिया है. जिसमें बीजेपी ने युनुस खान को सचिन पायलट के खिलाफ चुनावी मैदान में खड़ा किया है. बता दें कि यूनुस ख़ान वसुंधरा सरकार में मंत्री हैं और डीडवाना सीट से विधायक हैं. वहीं युनुस खान को टिकट देकर बीजेपी ने राजस्थान में एक मुस्लिम प्रत्याशी उतारा है.

वहीं हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व बीजेपी नेता मानवेंद्र सिंह की बात करें तो कांग्रेस ने मानवेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाकर राजनीतिक पंडितों को चौंका दिया था. अब तक यहां ऐसा ही माना जा रहा था कि पार्टी उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ‘बचाकर’ रखेगी. दूसरा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कई बार कह चुके थे कि पार्टी इस बार ‘पैराशूट’ उम्मीदवारों को मौका नहीं देगी. बता दें कि सात दिसम्बर को होने वाले चुनाव के लिये सोमवार को नामांकन भरने की अंतिम तिथि है.