Panther Monkey
NewsRaftaar

राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना में बालेश्वर के जंगलों के पास सोमवार सुबह अजीब नजारा दिखा। यहां एक बंदर का शिकार करने के बाद पैंथर सूखे कुएं में जा गिरा। घटना से आसपास के बंदर इतने नाराज हुए कि उन्होंने डेढ़ घंटे तक वनकर्मियों का रास्ता रोके रखा और पैंथर को बाहर नहीं निकालने दिया। बाद में बंदरों को किसी तरह यहां से दूर किया गया, तब पैंथर को बाहर निकाला जा सका।

जानकारी के अनुसार नीमकाथाना के पास बालेश्वर का जंगल में एक पैंथर ने शिव मंदिर के पीछे बंदर का शिकार किया, लेकिन इस दौरान बीस फीट गहरे सूखे कुएं में जा गिरा। थोड़ी ही देर में बंदरों का झुंड कुएं के आसपास जमा हो गया और शोर करने लगा। इससे पूरे इलाके में हल्ला मच गया। लोग पहुंचे तो बड़ी संख्या में बंदर कुएं के भीतर झांक रहे थे। वहीं, कुएं के अंदर से पैंथर के गुर्राने की आवाजें आ रही थीं।

ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस व वन विभाग को दी। करीब दो घंटे बाद वन विभाग की टीम पहुंची और कुएं के पास जाने का प्रयास किया तो बंदरों ने उनका रास्ता रोक दिया और हमला करने लगे। करीब डेढ़ घंटे बाद टीम और ग्रामीणों ने गाडि़यों के हॉर्न बजाए और कुएं की ओर गाडि़यां लेकर आए तो बंदर हटे। वनकर्मियों ने कुएं में सीढ़ी डाली तो पैंथर बाहर नहीं आया। बाद में खजूर का एक बड़ा पेड़ अंदर डाला गया तो पैंथर निकला और जंगल में चला गया।