Newsraftaar

हमारे स्वास्थ का ध्यान रखना हमारे हाथ में ही होता है. आजकल लोगों को स्वास्थ्य संबंधित समस्या होने लगी हैं. आपने देखा होगा आजकल गलत खानपान की वजह से हार्ट की समस्या बढ़ने लगी है. ये तो सब जानते हैं हार्ट की समस्या शरीर की नस ब्लाक होने की वजह से होती है. आज हम आपके लिए एक ऐसा अचूक नुस्खा लेकर आयें है जिसे अपनाने से आप अपने शरीर की सारी ब्लाक नस खोल सकते हैं. ये उपाय आपके शरीर की एड़ी से चोटी तक सारी ब्लॉक नसों को खोल देगा.

इस उपाय को करने के लिए आपको अपनी किचन से कुछ सामग्री लेनी हैं. अगर आप अपने शरीर की ब्लाक नस खुलवाने के लिए किसी डॉक्टर के पास जाते हैं तो अच्छे खासे पैसे लगते हैं लेकिन इस नुस्खे के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसों की भी जरूरत नहीं है. चलिए जानते हैं इस नुस्खे के लिए क्या-क्या सामग्री चाहिए.

इस नुस्खे को बनाने के लिए ये सामग्री चाहिए :
दस ग्राम मिश्री डली लेनी है
दस ग्राम अखरोट की गिरी
दस ग्राम अलसी
एक ग्राम दालचीनी
दस ग्राम साबुत काली मिर्च
दस ग्राम तेज पत्ता साबुत
दस ग्राम मगज

ये भी पढ़ें – गुर्दे की पथरी का रामबाण उपचार

ये सामग्री आपको आपके घर में या किसी पंसारी की दूकान पर आसानी से मिल जाएगी. आपको सारी सामग्री को मिक्सचर में डाल कर बारीक़ पीसकर पाउडर बनाना है. अब आपको बताते है इसका प्रयोग कैसे करना है. आपको इस पाउडर की 10 पुड़िया बनानी हैं और 10 दिन लगातार हर रोज एक पुड़िया खाली पेट गुनगुने पानी के साथ खानी है और एक घंटे तक कुछ नहीं खाना. ये नुस्खा इतना फायदेमंद है की आपके शरीर की हर ब्लॉक नसों को खोल देगा.