viratkohli

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 329 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. जवाब में मेजबान इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 161 रन पर ढेर हो गई.

LIVE स्कोरबोर्ड
इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 168 रनों की बढ़त हासिल हुई. इसके बाद टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट गंवा कर 194 रन बना लिए. विराट कोहली (54 रन) और चेतेश्वर पुजारा (56 रन) क्रीज पर हैं. भारत इंग्लैंड से अब तक 362 रन आगे है.

यह भी पढ़ें – ग्रेटर नोएडा: डॉक्टर के गलत इंजेक्शन लगाने पर हुई बच्चे की हुई मौत, परिवार ने किया हंगामा

टीम इंडिया की दूसरी पारी
दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम को शिखर धवन (44) और लोकेश राहुल (36) की सलामी जोड़ी ने एक बार फिर मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की. बेन स्टोक्स ने राहुल को बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया.

धवन ने इसके बाद पुजारा के साथ मिलकर टीम का स्कोर 111 तक पहुंचा दिया. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपने अर्धशतक से सिर्फ छह रन दूर था तभी लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद उनके बल्ले को छूकर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ के पास चली गई और धवन को पवेलियन लौटना पड़ा. धवन ने अपनी पारी में 63 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए.

पंड्या के पंच से इंग्लैंड 161 रनों पर ढेर
भारत को पहली पारी में 329 रनों पर समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 161 रन पर ढेर हो गई. इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 168 रनों की बढ़त हासिल हुई. टीम इंडिया की तरफ से स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 5 विकेट झटके. यह पंड्या के टेस्ट करियर का बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन था. ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला.