फॉर्मूला 3 मकाऊ ग्रांड प्रीक्स में रविवार (18 नवंबर) को एक भयंकर हादसा हो गया है. इस रेस के दौरान 17 साल की जर्मन ड्राइवर की कार का काफी बुरी तरह एक्सीडेंट हो गया. इस हादसे में ड्राइवर सोफिया फ्लोर्श की जान तो बच गई, लेकिन उन्हें काफी ज्यादा चोट आई हैं. सोफिया की रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हुआ है और अब उनकी सर्जरी होनी है. दलअसल, रेस के दौरान सोफिया की कार कार बैरियर्स को तोड़ कर हवा में उड़ गई. सोफिया ने नियंत्रण खोया और उनकी कार बैरियर्स को तोड़ती हुई फोटोग्राफर्स के बंकर में घुस गई वैन एमर्सफोर्ट रेसिंग की ड्राइवर सोफिया की कार दुर्घटनाग्रस्त होकर खतरनाक तरीके से हवा में लहराते हुए ट्रैक से बाहर जा गिरी, जहां मार्शल्स और फोटोग्राफर खड़े थे.

इस दुर्घटना में जर्मनी की सोफिया के अलावा जापान के चालक शो त्सुबोई, एक मार्शल और दो फोटोग्राफर भी घायल हो गए हैं. रेस के आयोजकों ने इस बात की पुष्टि की है कि दो फोटोग्राफर और एक मार्शल भी अस्पताल में हैं. जिस समय यह दुर्घटना हुई पोल सिटर डेनियल टिकटम रेस में सबसे आगे चल रहे थे.

खबरों के अनुसार, दुर्घटना के वक्त सोफिया की कार की स्पीड तकरीबन 275 किलोमीटर प्रति घंटा की थी. 16वें नंबर से रेस की शुरुआत करने वाली सोफिया एक मोड़ के दौरान स्टेयरिंग पर से नियंत्रण खो बैठीं और उनकी कार डिवाइडर लाइन से टकरा गई थी.

स्लोमोशन में भी सोफिया के एक्सीडेंट का वीडियो कैप्चर हुआ है. देखने से ही पता चल रहा है कि यह एक्सीडेंट काफी खतरनाक था.

एक्सीडेंट काफी भयंकर था. एक्सीडेंट के वीडियो सोशल मीडिया पर वायल हो रहे हैं.

सोफिया फ्लोर्श ने अपने टि्वटर पर लिखा- मैं सबको बताना चाहती हूं कि मैं ठीक हूं और कल मेरी सर्जरी होगी. उन्होंने साथियों का भी शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने सही वक्त पर उनकी देखभाल की. सोफिया ने लिखा, ‘संदेशों के जरिए मेरा हौसला बढ़ाने के लिए धन्यवाद जल्द ही आपको ताजा जानकारी मिलेगी’

सोफिया ने भी ट्वीट कर अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी और फैन्स को दुआओं के लिए धन्यवाद भी दिया.

बता दें कि मकाऊ ग्रैंड प्रीक्स सर्किट के पिछले सत्रों में रेस के दौरान कम से कम तीन लोगों की मौत हो चुकी है.