अलवर: प्रेमी ने शादीशुदा प्रेमिका को गोली मारकर की खुदखुशी | News Raftaar
The dead man's body. Focus on hand

बिहार के बक्सर जिले में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर ससुराल वालों ने नवविवाहिता को दहेज की लालच में पहले तो कई महीनों तक प्रताड़ित किया और फिर बीते 8 सितंबर को उसके ऊपर किरासन तेल छिड़ककर उसे जलाने का प्रयास किया. पीड़ित महिला की इलाज के दौरान बुधवार को बनारस में मौत हो गई.

मामला बक्सर के राजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बघेलवा गांव का है. जहां पर गीता कुमारी (बदला हुआ नाम) का ससुराल था. जून 2017 में गीता की शादी हुई थी और उसके बाद से ही लगातार उसके ससुराल वाले उसके साथ दहेज के लिए मारपीट किया करते थे. कई बार तो गीता का पति उसको कमरे में बंद कर देता था और खाने को भी नहीं देता था.

ससुराल वालों की जुल्म की दास्तान तब सामने आई जब बनारस के अस्पताल में इलाज करा रही गीता ने मरने से 2 दिन पहले अपनी आपबीती का एक वीडियो बनाया और अपने भाई को भेज दिया. इस वीडियो में गीता ने बताया कि किस तरीके से उसके ससुराल वाले उसके ऊपर अत्याचार किया करते थे और उसे दहेज के लिए मारा करते थे.

यह भी पढ़ें – कोर्ट ने कहा पत्नी का मालिक नहीं पति, जानें SC के अन्य बड़े फैसले की बड़ी बातें

भाई को भेजे वीडियो में गीता ने बताया कि उसका पति सोने की अंगूठी, सोने की चेन और डेढ़ लाख रुपए भेजने के लिए उसके ऊपर हमेशा दबाव बनाया करता था.

गीता की मौत के बाद उसके परिवार वाले उसकी लाश को लेकर बनारस से बक्सर लौट आए और राजपुर थाना में जाकर काफी प्रदर्शन भी किया जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की.

राजपुर थाना के प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि गीता को दहेज के लिए जलाकर मारने के मामले में उसके पति, सास और ससुर समेत 8 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी इस वक्त फरार हैं और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.