Shah-Rukh-Khan-Gauri-Khan

शाहरुख खान बॉलीवुड के बादशाह हैं. अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके शाहरुख की बड़ी फैन फॉलोइंग है. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब शाहरुख को मुंबई में सड़कों पर सोना पड़ा था.

एक दिन गौरी, शाहरुख को बिना बताए दोस्तों के साथ आउट ऑफ स्टेशन चली गईं. तब शाहरुख को एहसास हुआ कि वो गौरी के बिना नहीं रह सकते. शाहरुख ने ये बात अपनी मां को बताई. शाहरुख की मां ने उन्हें 10 हजार रुपये दिए और कहा कि उसे ढूंढ लाओ. शाहरुख अपने कुछ दोस्तों के साथ गौरी को पूरे शहर में ढूंढने के लिए निकल पड़े और गौरी उन्हें मिल भी गईं.

यह भी पढ़ें – पटाखे में लगाई आग बुझी, पास जाते ही फटा, बच्चे की मौत

बात उन दिनों की है जब शाहरुख खान दिल्ली में थिएटर कर रहे थे. गौरी को पहली नजर में ही देखते शाहरुख को उनसे प्यार हो गया था. बाद में शाहरुख ने किसी तरह गौरी के घर का नंबर निकाला और फिर बातों के साथ मुलाकातों का सिलसिला शुरू हुआ.

शाहरुख ने गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस में कामयाब हुए और 25 अक्टूबर 1991 में दोनों की शादी हो गई. शादी के बाद गौरी अक्सर मुबंई से दिल्ली आ जाया करती थीं क्योंकि शाहरुख काम में बिजी रहते थे और गौरी वहां अकेले परेशान होती थी. इस बात का जिक्र शाहरुख ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था.

दोनों के तीन बच्चे हैं आर्यन, सुहाना, अबराम. इनमें आर्यन और सुहाना दोनों सोशल मीडिया पर काफी एक्ट‍िव रहते हैं. बता दें कि गौरी एक सफल इंटीरियर डिजाइनर, बिजनेस वुमेन हैं.